news

Uncategories सारी *दुनिया कहती है हार मान लो लेकिन दिल धीरे से* कहता है,,,

सारी *दुनिया कहती है हार मान लो लेकिन दिल धीरे से* कहता है,,,

 My 52 blogs,, 

मेरे प्यारे प्यारे बच्चो कैसे हो सब😍,, अच्छे हो या बुरे,, फिलाल मैं आच्छी नही हूँ। क्योकि मेरे सर में बहुत दर्द हो रहा है,,

बैसे आप लोग मेरी टेंशन न  करो 

बैसे आप लोग मेरी टेंशन न  करो आप अपनी टेंशन करो क्योकि मेरा आर्टिकल पढ़कर आप लोगो के शायद सर दर्द होने लगे,,, बैसे मेरे पास सर दर्द का इलाज है। 

बैसे आप लोग मेरी टेंशन न  करो


आप लोग जानना चाहोगे कि कौनसा इलाज है। इलाज यह है कि आप लोग अपना सर 10 बार दिवार में मार बहुत जोर जोर से, जी हाँ, सच्ची एक दम ठीक हो जाएगा। 😀😂

दोस्तो इधर उधर की बात छोड़िए,, Point की बात पर आते हैं। और Point की बात यह है कि आप सब लोग मेरा आर्टिकल ध्यान से पढ़िए ठीक है। 

दोस्तो ( 2019 ) में मेरे B.A. frist year के exam थे। Exam से पहले prectical होता है, तो मेरे प्यारे प्यारे दोस्तो यह ही prectical B.A. frist year का नही दे सकी। प्रेक्टिकल क्यो नही दे सकी इस की यह वजह है कि जब यह प्रेक्टिकल हुआ तब मैं UP में नही थी।

सारी *दुनिया कहती है हार मान लो

मैं उस समय new Delhi में थी। जब मुझे यह पता चला कि मेरा प्रेक्टिकल है और मुझे प्रेक्टिकल देने आना होगा तो मैं Delhi से आने की तैयारी करने लगी, जब तक मैं UP आई तब तक हो चुका था। सिरफ एक प्रेक्टिकल रह गया था,, मगर मेरे पास यह बचा हुआ प्रेक्टिकल का भी कुछ नही था। 

प्रेक्टिकल में जो चार्ट बगेरा चेक कराना होता है। वह कुछ भी नही था मेरे पास और जो Teacher यह सब चेक कर रही थी। वह बहुत ही डेंजर थी जिन लड़कियो के पास यह सब कुछ था,,  वह बेचारी सब लड़कियाँ तक तो उस टीचर के पास से बिना रोए वापस नही आ रही थी। 

यह सब देखते होए मैं बहुत घबरा  रही थी  मैं सोच रही थी कि इन सब लड़कियो के पास तो सब कुछ है चार्ट बगेरा तो यह टीचर इन्हे किसी न किसी बात को  निकल कर इतना डाँट रही है, तो मेरा क्या होगा मेरे पास तो इन से कुछ भी चीज नही है तो मेरा क्या  होगा। 

यह सब मैं सोचते हुए मैं सची बहुत ही डर गई थी। फिर कुछ समय के बाद मेरा नाम भी आया मैं अपना नाम सुनकर बहुत ही घबरा गई थी। 

टीचर बार बार मुझे आवाज दे रही थी। मगर मैं नही आ रही थी फिर एक सर मुझे बोलाने क्लास में आए,, उन्होने मुझे देखा तो बोले क्या हुआ तुमको टीचर बोला रही हैं चलो , यह कह कर वह सर वापस क्लास से बारह आने लगे।

तभी मैंने एक दम से कहा रुकिए सर मेरी आवज सुन कर सर  रुक गए और मुझसे बोले क्या हुआ, फिर मैंने कहा मैं नही जाउँगी मैडम के सामने,, यह सुन कर सर हैरान हो कर बोले क्यो ,,मैंने कहा सर मेरे पास कुछ नही है चेक कराने के लिए। 

यह सब सुनकर  सर ने मुझसे बोले थे कि तुमको मैडम के सामने जानना तो पड़ेगा। मगर मेरे पास एक ऐडिया है वह जाकर तुम मैडम से बोल देना,,,

फिर मैं मैडम के पास गई थी। और मैंने मैडम से वही सब  बोल दिया जो मुझे सर ने बताया था। 

मैं सर के ऐडिया से उस खड़ोस मैडम के भयंकर डाँट से बच गई थी। 

दोस्तो क्या आप लोगो के साथ भी कभी ऐसा हुआ था?

दोस्तो अब जाने का समय हो गया है। अरे परेशान मत हो दोस्तो मैं दुनिया छोड़ कर नही जा रही हूँ,, कल फिर से आऊँगी,, ठीक है।  Bye 

सारी *दुनिया कहती है हार मान लो लेकिन दिल

धीरे से* कहता है एक बार और *कोशिश कर तू ज़रूर कर सकता है।

UP  wali  chhori,,     

 

Previous
Next Post »